Haunted Stations

क्या आपने कभी सोचा है के कोई रेलवे स्टेशन भूतिया हो सकता है? अगर नहीं, तो चलिए, आज हम आपको कुछ ऐसे स्टेशंस की सैर पर ले चलते है जिन्हे भूतिया स्टेशंस के नाम से भी जाना जाता है।

बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन (Begunkodor Railway Station): बंगाल के पुरुलिआ से ५० किलोमीटर दूर बना है यह बेगुनकोडोर स्टेशन। गावं वालो की माने तो यहाँ एक रेलवे कर्मी की मौत हो गई, जिसने एक सफेद साड़ी में लिपटी एक महिला का डरावना काया देखा था। इस घटना के बाद इस स्टेशन को बंद कर दिया गया। इसके खुलने के बाद भी लोग इसे हॉन्टेड मानते है और रात को जाने से डरते है।

काऊबाऊ रोड सबवे स्टेशन (Caobao Road Subway Station): चाइना में काऊबाऊ रोड सबवे स्टेशन को सबसे डरावना माना जाता है। यहाँ कई यात्रियों ने प्रेत आत्माओ को घूमते हुए देखा है और कई घटनाये, जैसी की किसी का चीखना, यात्रियों को धक्का महसूस होना, अकस्मात् मौत, अब यहाँ आम बात है।

आडडिस्कॉम्बे रेलवे स्टेशन (Addiscombe Railway Station): यह स्टेशन इंग्लैंड में है। कहा जाता है के यहाँ सालो पहले एक लोको-पायलट ने आत्म हत्या की थी। उसकी आत्मा आज भी इसी स्टेशन पर देखी जाती है।

ग्लेन ईडन रेलवे स्टेशन (Glen Eden Railway Station): नूज़ीलैण्ड का यह स्टेशन डेडबॉडीज़ और उनके साथ उनके रिस्तेदारो को कब्रिस्तान तक पहुंचाने के उद्देश्य से बनाया गया था। एलेक मैफरलाने, (Alec MacFarlane) जो एक रेलवे एम्प्लोयी थे, वह उन्नीस सौ चौबीस (1924) की एक दुर्घटना में मारे गए थे. उनकी आत्मा आज भी इसी स्टेशन पर भटकती है। कई सारे यात्रियों को उनकी मौजूदगी का एहसास हुआ है।

वाटरफ्रंट स्टेशन (Waterfront Station ): इस लिस्ट में कनाडा का यह स्टेशन भी शामिल है। यहाँ के स्टेशन गार्ड्स ने कई बार भूतो और आत्माओ को देखा है। यहाँ के स्टेशन ट्रैक्स पर एक रेलवे वर्कर की आत्मा रात को अक्सर देखी जाती है।

पैंटोन्स मेट्रो स्टेशन (Panteones Metro Station): मेक्सिको के इस रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ पुरानी कब्रिस्तान है। स्टेशन पर अक्सर चीखने चिल्लाने, और अजीब सी परछाइयों को आर पार होते देखा गया है। कई बार रात में यहाँ से जूतों की आवाज़ आती है जैसे के कोई चल रहा हो, पर उस वक़्त वहाँ कोई नहीं होता।

यूनियन स्टेशन (Union Station): यह स्टेशन फ़ीनिक्स, यू अस ऐ में है। इस स्टेशन पर बहुत सी कम्पनीज का ऑफिस है। यहाँ अक्सर रहस्यमय परछाइयों को घूमते हुए देखा गया है। इस स्टेशन का एक बड़ा दरवाज़ा अपने आप ही खुलता और बंद होता है, जो यहाँ के वर्कर्स को काफी डरा देता है.

मैक्वेरी फील्ड ट्रैन स्टेशन (Macquarie Fields Train Station): यह ऑस्ट्रेलिया में स्थित है और सबसे डरावना है। इस स्टेशन पर एक लड़की की आत्मा को खून से सने हाथो के साथ चीखते हुए और कभी कभी चुप चाप बैठ कर रेलवे ट्रैक्स को घूरते हुए देखा गया है।

यह डरा देने वाले रेलवे स्टेशंस आज भी कार्यरत है और आज भी यहाँ से ट्रेंस और यात्रियों का आना जाना होता है। अगर अब भी आप सोचते है की रेलवे स्टेशन एक बोरिंग जगह है, तो उससे पहले एक बार इन स्टेशंस पर जाये और इस भूतिया रोमांच का अनुभव प्राप्त करे.

Author: Rohit Choubey


Rohit is an avid guest blogger as well an eminent digital marketeer. He has immense passion towards food blogging. His hobbies include travelling, cooking and watching movies. He is the content analyst at RailRestro